कोरोना के मरीज़ जिला सिरमौर में 100 के पार, जिला प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी

कोरोना के मरीज़ जिला सिरमौर में 100 के पार, जिला प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी

नाहन (सिरमौर)। जनपद सिरमौर में बेकाबू हो रहे कोरोना मामलों ने शतक लगा दिया है। वीरवार को जिले में 20 नए मामले आने के साथ ही सक्रिय मामलों का आंकड़ा 102 पहुंच गया है। आठ लोग स्वस्थ्य हुए हैं। बीते एक सप्ताह के दौरान सिरमौर में 102 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। उधर, जिला प्रशासन की ओर से भी एडवाइजरी जारी कर कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की गई है।

वीरवार को 347 सैंपल की जांच की गई। मेडिकल कॉलेज नाहन में आरटीपीसीआर लैब में 26 सैंपल की जांच की गई। इनमें तीन संक्रमित और 24 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। वहीं जिला के अन्य अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट किट के तहत जांचे गए 321 सैंपल में से 17 संक्रमित और 304 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके अलावा आठ लोग स्वस्थ्य हुए हैं। संक्रमित लोगों को उपचार देकर होम आइसोलेट किया गया है।

एक सप्ताह में आए 102 मामले
जिले में बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। इस दौरान 102 लोग संक्रमित पाए गए हैं। 31 मार्च को नौ, एक अप्रैल को 14, दो अप्रैल को पांच, तीन अप्रैल को 23, चार अप्रैल को 20, पांच अप्रैल को 11 और छह अप्रैल को 20 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

संभावित लक्षणों वालों के भी करवाएं टेस्ट : डॉ. पाठक
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अजय पाठक ने बताया कि सिरमौर में वीरवार को 20 नए मामले आए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल में उपचार के लिए आ रहे बुखार, खांसी एवं कोरोना संभावित लक्षणों वाले मरीजों की टेस्ट करवाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, हाथ धोने एवं कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है।

Related posts